Rumored Buzz on देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





इस देसी फल को खाकर मीरा कपूर हरदम करती हैं ग्लो, आप भी खाएं और जानिए फायदे

चाय के बाद पानी का सेवन आपको कहीं इन परेशानियों में ना डाल दे

यदि आपकी नींद पूरी न होने यास किसी अन्‍य कारण आपकी आंखें थकी व सूजी हुई रहती हैं। इसके लिए आप घी का इस्‍तेमाल करें, यह बहुत फायदेमंद होगा। बस आपको इतना करना है कि एक कटोरी में थोड़ा सा घी निकालें और अपनी आंखों के चारों ओर लगाएं। ऐसा करने से आपके आंखों की जलन सूजन और सुस्‍ती दूर होगी। सुनिश्चित करें, घी आंखों के अंदर नहीं जाए। आंखों के आसपास घी की नियमित मालिश करने से आपकी आंखें पहले की तुलना में चमकदार लगेंगी।

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

घी और दूध दोनों ही प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र होते हैं और कहा जाता है कि ये त्वचा को अंदर से बाहर तक सुधारते हैं.

शहनाज हुसैन के यह सीक्रेट ऑयल आज से लगाना कर दें शुरू, चेहरे पर आएगा ग्लो, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज

कभी खाने के नहीं थे पैसे, बीच में ही छोड़नी पड़ी पढ़ाई...आज सुपरस्टार एक्ट्रेस है साड़ी में नजर आ रही लड़की, पहचाना क्या?

दाल, करी और सब्ज़ियों मेे एक चम्मच घी मिलाएं।

जो व्यक्ति हार्ट अटैक से पीड़ित है और चिकनाइ युक्त भोजन खाने की मनाही है, तो गाय का घी खाएं इससे हार्ट मजबूत होता है।

कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि माइग्रेन और सिरदर्द की समस्या में गाय का घी काफी फायदेमंद होता है। सुबह-शाम खाने से आधे घंटे पहले गाय के घी की दो बूंदे नाक में डाली जाए, तो इससे माइग्रेन से जल्द ही छुटकारा मिल सकता है। इसके साथ ही सिरदर्द, बाल झड़ने की समस्या, आंखों की रोशनी की समस्या आदि ठीक हो सकती है।

घी खाने के अनेको फायदे ,सेहत के साथ स्किन के लिए भी है फायदेमद

दूध के साथ घी का सेवन करने पर, यह तनाव को कम करने में मदद करता है और ध्वनि नींद को प्रेरित करता है. इनसोम्निया वाले लोग इस प्राकृतिक उपाय को आजमा सकते हैं और रात में नींद का आनंद ले सकते हैं.

घी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और फैटी एसिड फ्री रेडिकल्स से होने वालो नुकसान से बचाता है। इसलिए आप अपनी डाइट में स्किन को हेल्दी रखने के लिए घी शामिल कर सकते हैं।

देसी घी more info का उपयोग पेट की सूजन कम करने में

Report this wiki page